Defining Marketing Objectives and How They Relate to the Business

 Owing to the essence of their trade, different types of goods and services have different marketing objectives. Objectives are best described in a business strategy, which outlines how the company can achieve its goals. If a company takes on expected sales and marketing plans, it would prosper. The strategy emphasises the marketing mix, the budget, and how the company can grow over time.

Marketing communication uses a variety of channels to get the company's message out to a large audience. In today's marketing mix, businesses employ both print and electronic media. They enjoy participating in activities and setting up kiosks in different busy areas of the city for product testing. You can make TV commercials if you want to target a wide audience. Companies build websites and use questionnaires to engage consumers online, learn more about customer behaviour  likes and dislikes, and develop new products.


The key component of integrated marketing communication is reinforcement, which ensures that all components of a result-driven strategy work together to achieve goals. The following are the five most critical elements for brand awareness:

  • Selling to Individuals
  • Advertisement
  • Promotional Sales
  • Marketing via direct mail
  • Publicity is essential.

A promotional mix is a set of options, and the options that better fit the trade are often included in the mix. There is no need to advertise on television if you are a local restaurant. Sales ads, blogs, and direct marketing by food distribution companies are all you need. When you have a lot of rivals, TV advertisements are important for an FMCG. FMCGs aim to sell their products across a variety of outlets. As a result, the marketing communications (MC) priorities vary depending on the type of company.


Integration's significance

Consistency necessitates integration. For example, if the brand logo on the packaging differs from what is shown on the website, it creates a negative impression. Uniformity gives you a professional and trustworthy brand image. In all times, the brand identity must be upheld. Your brand's look and feel don't have to shift across all platforms.

 For corporate purposes, the brand message must be consistent. If you have a clear message across several channels, your target audience will take the actions you want them to. As a result, the brand, agencies, media, channel representatives, and MC support providers must all collaborate to ensure that everyone is on the same page. This eliminates clutter, which is detrimental to the company's image.


Marketing communications' role in brand promotion and growth

Promoting and creating products necessitates graphic design practise . Since the mind likes to remember eye-catching graphics, your brand name would be well remembered if you have appealing graphics. You are able to market a brand if you have successful graphics for your ads and publicity. The logo is an important part of your identity because it separates you from the competition. It can be updated as market conditions adjust.

 The best way to grow a brand is to use the right IMC approach to identify customers in a broad target market, which necessitates analysis. After that, we can use a marketing mix to create a brand for IMC. It aids in customer retention as well as the acquisition of new customers. Brands will prosper in the market if they create brand equity. Consumers' access to product details allows them to make well-informed purchasing decisions.

A business message informs your target market of who you are and the services you provide. We can create relationships with consumers by using events at expos or engaging with them online through websites or social media sites. When we have a wide following, the consumer view of our brand would be favourable. More people will believe in us and try it. They will be loyal based on their online experience and product use.




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अपने व्यापार के सार के कारण, विभिन्न प्रकार की वस्तुओं और सेवाओं के अलग-अलग विपणन उद्देश्य हैं। उद्देश्य एक व्यावसायिक रणनीति में सर्वोत्तम रूप से वर्णित हैं, जो यह बताता है कि कंपनी अपने लक्ष्यों को कैसे प्राप्त कर सकती है। यदि कोई कंपनी अपेक्षित बिक्री और विपणन योजना लेती है, तो यह समृद्ध होगा। रणनीति विपणन मिश्रण, बजट पर जोर देती है, और कंपनी समय के साथ कैसे बढ़ सकती है।




विपणन संचार कंपनी के संदेश को बड़े दर्शकों तक पहुंचाने के लिए विभिन्न प्रकार के चैनलों का उपयोग करता है। आज के विपणन मिश्रण में, व्यवसाय प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया दोनों को रोजगार देते हैं। वे गतिविधियों में भाग लेने और उत्पाद परीक्षण के लिए शहर के विभिन्न व्यस्त क्षेत्रों में कियोस्क स्थापित करने का आनंद लेते हैं। यदि आप व्यापक दर्शकों को लक्षित करना चाहते हैं तो आप टीवी विज्ञापन कर सकते हैं। कंपनियां वेबसाइटों का निर्माण करती हैं और उपभोक्ताओं को ऑनलाइन संलग्न करने के लिए प्रश्नावली का उपयोग करती हैं, ग्राहक व्यवहार पसंद और नापसंद के बारे में अधिक जानती हैं और नए उत्पाद विकसित करती हैं।




एकीकृत विपणन संचार का प्रमुख घटक सुदृढीकरण है, जो यह सुनिश्चित करता है कि परिणाम-संचालित रणनीति के सभी घटक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एक साथ काम करें। ब्रांड जागरूकता के लिए पांच सबसे महत्वपूर्ण तत्व निम्नलिखित हैं:


व्यक्तियों को बेचना

विज्ञापन

प्रचार बिक्री

प्रत्यक्ष मेल के माध्यम से विपणन

प्रचार जरूरी है।


एक प्रचारक मिश्रण विकल्पों का एक समूह है, और विकल्प जो व्यापार में बेहतर रूप से फिट होते हैं, अक्सर मिश्रण में शामिल होते हैं। यदि आप एक स्थानीय रेस्तरां हैं, तो टेलीविजन पर विज्ञापन देने की आवश्यकता नहीं है। खाद्य वितरण कंपनियों द्वारा बिक्री विज्ञापन, ब्लॉग, और प्रत्यक्ष विपणन आप सभी की जरूरत है। जब आपके पास बहुत सारे प्रतिद्वंद्वी होते हैं, तो टीवी विज्ञापन एफएमसीजी के लिए महत्वपूर्ण होते हैं। एफएमसीजी का उद्देश्य विभिन्न प्रकार के आउटलेट्स में अपने उत्पादों को बेचना है। परिणामस्वरूप, कंपनी के प्रकार के आधार पर विपणन संचार (एमसी) प्राथमिकताएं बदलती हैं।



एकता का महत्व


संगति एकीकरण की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, यदि पैकेजिंग पर ब्रांड का लोगो वेबसाइट पर दिखाया गया है, तो यह एक नकारात्मक प्रभाव पैदा करता है। एकरूपता आपको एक पेशेवर और भरोसेमंद ब्रांड छवि प्रदान करती है। हर समय, ब्रांड की पहचान को बरकरार रखा जाना चाहिए। आपके ब्रांड का लुक और फील सभी प्लेटफॉर्म पर नहीं जाता है।


 कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए, ब्रांड संदेश सुसंगत होना चाहिए। यदि आपके पास कई चैनलों पर एक स्पष्ट संदेश है, तो आपके लक्षित दर्शक उन कार्यों को ले लेंगे जो आप उन्हें चाहते हैं। परिणामस्वरूप, ब्रांड, एजेंसियां, मीडिया, चैनल प्रतिनिधि, और MC सपोर्ट प्रोवाइडर सभी को यह सुनिश्चित करने के लिए सहयोग करना चाहिए कि हर कोई एक ही पेज पर है। यह अव्यवस्था को समाप्त करता है, जो कंपनी की छवि के लिए हानिकारक है।




ब्रांड प्रचार और विकास में विपणन संचार की भूमिका


उत्पादों को बढ़ावा देना और बनाना ग्राफिक डिजाइन अभ्यास की आवश्यकता है। चूंकि मन आंखों को पकड़ने वाले ग्राफिक्स को याद करना पसंद करता है, अगर आपके पास ग्राफिक्स की अपील है तो आपका ब्रांड नाम अच्छी तरह से याद किया जाएगा। यदि आप अपने विज्ञापनों और प्रचार के लिए सफल ग्राफिक्स रखते हैं तो आप एक ब्रांड की मार्केटिंग कर सकते हैं। लोगो आपकी पहचान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है क्योंकि यह आपको प्रतियोगिता से अलग करता है। इसे बाजार की स्थितियों के समायोजन के रूप में अद्यतन किया जा सकता है।


 किसी ब्रांड को विकसित करने का सबसे अच्छा तरीका एक व्यापक लक्ष्य बाजार में ग्राहकों की पहचान करने के लिए सही आईएमसी दृष्टिकोण का उपयोग करना है, जो विश्लेषण की आवश्यकता है। उसके बाद, हम IMC के लिए एक ब्रांड बनाने के लिए मार्केटिंग मिक्स का उपयोग कर सकते हैं। यह ग्राहक प्रतिधारण और साथ ही नए ग्राहकों के अधिग्रहण में सहायता करता है। यदि वे ब्रांड इक्विटी बनाते हैं तो ब्रांड बाजार में समृद्ध होंगे। उत्पाद विवरण के लिए उपभोक्ताओं की पहुंच उन्हें अच्छी तरह से सूचित खरीद निर्णय लेने की अनुमति देती है।


एक व्यावसायिक संदेश आपके लक्षित बाजार को सूचित करता है कि आप कौन हैं और आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाएं। हम वेबसाइटों या सोशल मीडिया साइटों के माध्यम से ऑनलाइन एक्सपोज़ या उनके साथ घटनाओं का उपयोग करके उपभोक्ताओं के साथ संबंध बना सकते हैं। जब हमारे पास एक विस्तृत अनुसरण होता है, तो हमारे ब्रांड का उपभोक्ता दृष्टिकोण अनुकूल होगा। अधिक लोग हम पर विश्वास करेंगे और इसका प्रयास करेंगे। वे अपने ऑनलाइन अनुभव और उत्पाद उपयोग के आधार पर वफादार होंगे।




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